रविवार, 14 मई 2017

टूथपेस्ट का इस्तेमाल (Uses Of Toothpaste) कहाँ और कैसे कर सकते है देखकर आप रह जायेंगे दंग

पूछने वाली बात तो नहीं क्यूंकि आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल तो ज़रूर करतें होंगे लेकिन आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल (Uses Of Toothpaste) सिर्फ दांतों को चमकाने के लिए करते होंगे।
लेकिन आज हम टूथपेस्ट के ऐसे इस्तेमाल के बारे में आपको बताएंगे कि आप जरूर सोचेंगे कि आपने ऐसा पहले क्यों नहीं किया। तो चलिए हम आपको बताते हैं।

टूथपेस्ट का इस्तेमाल  (Uses Of Toothpaste) फ़ोन पर स्क्रैच आ गई है तो ऐसे करे।

सबसे पहले आप अपने मोबाइल को ले फिर आप अपना टूथपेस्ट ले और उसमे से थोडा सा टूथपेस्ट अपने मोबाइल की पूरी स्क्रीन पर लगा दे , और फिर 1 मिनट के लिए उसे छोड़ दें | फिर आप उसे किसी साफ़ सूती कपडे से पोछ ले अब आप देखेंगे की आपका मोबाइल की स्क्रीन बिलकुल नई लग रही होगी।

टूथपेस्ट का इस्तेमाल  (Uses Of Toothpaste) अगर नहीं जल रही माचिस की तीली

माचिस की तीली अधिकतर सिर्फ एक ही वजह से नहीं जलती , अगर वे गीली हों ऐसे में आप माचिस की तीलियों को ले और उसके बारूद वाले हिस्से को टूथपेस्ट से पूरी तरह ढक दे और फिर उसे पानी में भिंगो ले , उसके बाद उसे सूखे कपडे से पोच कर जलाएं , वह जरूर जलेगी।

स्पोर्ट्स शूज पुराने दिख रहे हैं तो करें  टूथपेस्ट का इस्तेमाल (Uses Of Toothpaste)

ऐसा आपके साथ बहुत बार हुआ होगा की जो जूतें आप पहनना चाहते हो वह पुराना दिख रहा हो , तो आप मैन मसोस कर उसे नहीं पहनते लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं क्योंकि अगर आप अपने जूतों को टूथपेस्ट से साफ इ तो कैसे भी जिद्दी दाग क्यों न हो वह साफ हो जाएगा और आपके इ नए दिखेंगे।