बुधवार, 3 मई 2017

पथरी(pathri) का औयुर्वेदिक इलाज़ जो जड़ से खत्म कर देगा

आजकल के समय में हम जो चीज का सेवन कर रहे है । उस सब में कोई न कोई मिलावट जरूर है ।जहाँ तक की खेतो में उगने वाली सब्जियों भी आज कैमिकल से तैयार की जा रही है जिस कारण इंसान बीमारियों की और घिरता जा रहा है। इसमें से पथरी की समस्या आम हो गयी हैं । आप हैरान होंगें कि इस बीमारी का इलाज भी हमारे घर आंगन में ही हैं । मगर हमारी मानसिकता हो गयी है डॉक्टर के पास भागने की ।
pathri ka ilaaz



आओ जानें एक ऐसा उपाय जिसके बाद इस बिमारी में डॉक्टर के पास शायद ही जाना पड़े ।
पत्थरचट्टा नामक पौधा जो हमारे घर के आंगन में नहीं तो पड़ोस के किस आंगन में अवश्य मिल जायेगा । इसे पाखाण भेद भी कहते हैं जिसका अर्थ हैं पथर को तोड़ने वाला । यह पौधा ही पथरी के लिए रामबाण औषधी है । पत्थरचट्टा के 3 पत्तों को सुबह व् शाम को खाली पेट 20 से 25 दिन सेवन करने से पथरी टूट कर निकल



अत: आयुर्वेद अपनाये स्वास्थ्य बचाए । मूत्र संबंधी जितने भी रोग होते हैं उसमें भी पत्थरचट्टा बेहद लाभदायक दवा है । शयन रखें इस औषधि का सेवन करते समय चूना, बिना साफ किये हुए फल और अधिक चावल आदि का सेवन न करें । बता दें कि पथरी की मुख्य वजह कैलशियम होती है । शरीर में अधिक कैलशियम का होना पथरी का कारण बनता है ।

किसी भी होमियोपैथी की दुकान पर Berberis Vulgaris नामक दवा पूछें । साथ में याद रखें – Mother Tincture उसकी पोटेंसी है ।
पोटेंसी मात्र से दुकान वाला समझ जायेगा । बता दें कि Berberis Vulgaris दवा भी पत्थरचट्टा से ही बनी है । तरल रूप में पत्थरचट्टा का botanical name Berberis Vulgaris है ।



इस दवा की 10 बूंदों को एक चौथाई (1/4) कप गुण गुने पानी में मिलाकर दिन मे चार बार (सुबह, दोपहर, शाम और रात) लेना है । चार बार अधिक से अधिक और कम से कम तीन बार । इसे लगातार एक से डेढ़ महीने तक लें, कभी कभी दो महीने भी लग सकते हैं । जीतनी भी पथरी, कहीं भी हो गॉल ब्लेडर (Gall bladder) मे हो या फिर किडनी मे हो, या युनिद्रा के आसपास हो, या फिर मुत्रपिंड मे हो । वो सभी स्टोन को पिगलाकर ये निकाल देता हे ।



दो महीने बाद सोनोग्राफी करवा सकते हैं, उससे आपको पता चल जायेगा कितना टूट गया है, कितना रह गया है । अगर रह गया है तो थोड़े दिन और ले लीजिए । इस दवा का साइड इफेक्ट नहीं है । ये तो हुआ जब पथरी टूट के निकल गई । अब दोबारा भविष्य मे पथरी ना बने उसके लिए क्या ??? क्योंकि कई लोगो को बार बार पथरी होती है ।

एक बार पथरी टूट के निकल जाए अब कभी दोबारा नहीं आना चाहिए इसके लिए क्या ???
इसके लिए एक और होमियोपैथी मे दवा है CHINA 1000 । प्रवाही स्वरुप की इस दवा के एक ही दिन सुबह-दोपहर-शाम मे दो-दो बूंद सीधे जीभ पर डाल लें । सिर्फ एक ही दिन में ही इस दवाई को तीन बार ले लेने से फिर भविष्य मे कभी भी स्टोन नहीं बनेगा ।