बुधवार, 25 अप्रैल 2018

ये हैं बॉलीवुड के 5 बड़े सितारे जिन्हें अंग्रेजी बोलनी नहीं आती,नम्बर 4 देखकर चौंक जाओ

भारत में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको अंग्रेजी ना आने के कारण काफी शर्मिंदा होना पड़ता है. आज के समय में लोगों को आसानी से बिना अंग्रेजी के नौकरी भी नहीं मिलती है लेकिन इसी के विपरीत हम बात करें ब़ॉलीवुड के स्टार की जो कि फिल्म की शूटिंग के लिए बाहर तो जाते रहते हैं परंतु कुछ स्टार ऐसे भी है जिनको अंग्रेजी बिलकुल भी नही आती.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

google.com
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग की तारीफ करते हुए लोग थकते नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं इनको अंग्रेजी बोलना नहीं आता है. नवाज बचपन से ही एक बेहद गरीब परिवार में पले बढे है. नवाज को घर से कोई ऐसी सुविधा नहीं मिली कि वह अंग्रेजी सिख सके. नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों से पहले एक चौकीदार थे.

कंगना राणावत

google.com
बॉलीवुड की क्वीन कहे जाने वाली कंगना के बारे में भी यही कहा जाता है कि इन्होंने फिल्मों में करियर बनाने के लिए अपनी पढ़ाई- लिखाई तक छोड़ दी थी.जिसके कारण यह अंग्रेजी नहीं सीख पाई थी.

रजनीकांत


google.com
साउथ के जाने माने स्टार रजनीकांत का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था, गरीबी के कारण वह पढ़ लिख नहीं पाए थे. इन्होंने अपने जीवन में बहुत परेशानियां झेली है .यहां तक कि इन्होंने फिल्मों से पहले बस कंडक्टर, बढ़ई और कुली का काम भी किया है. बाद में कठिन परिश्रम करन के बाद ही यह इस मुकाम पर पहुंचे हैं.

अक्षय कुमार


google.com
बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार जब भी बात करते हैं वह हमेशा हिन्दी ही बोलते हैं. उनको भी अंग्रेजी नहीं आती है. फिल्मों से पहले इन्होंने मार्शल आर्ट्स में शिक्षा प्राप्त की थी. जिसकी वजह से अंग्रेजी पर ध्यान नहीं दिया.