मंगलवार, 8 नवंबर 2016

Whats app पर खुद को unblock कैसे करें-Unblock on Whats app

Whats app आजकल सबके लिए एक माध्यम बन गया हे एक दूसरे से जुङे रहने का। आज के समय में व्हाट्सऐप का क्रेज इतना बढ़ गया है कि अब इसके बिना रह पाना मुश्किल होता जा रहा है. आज के समय में व्हाट्सऐप स्मार्टफोन के लिए एक प्राण की तरह है. अगर आप किसी के पास स्मार्टफोन हो और उसमे व्हाट्सऐप न हो यह हो ही नहीं सकता.
जब से व्हाट्सऐप का क्रेज चला है तब से लोग एक दुसरे से दिल खोलकर बातें करते हैं. पहले लोग मेसेज के जरिये लोगों से बात करते थे जिसके लिए उन्हें मेसेज पैक डलवाना पड़ता था. जो की बहुत ही महंगा पड़ता था. लेकिन जब से व्हाट्सऐप ने दुनिया में अपना कदम रखा है तब से लोग एक दुसरे से 24 घंटे एक दुसरे से३ जुड़े रहते हैं वो भी  बहुत ही कम खरहे में, कभी कभी लोग अपने दोस्तों से बात करते हुए उन्हें व्हाट्सऐप पर ब्लाक कर देते हैं. जिसकी वजह से वो काफी परेशान हो जाते हैं लेकिन इसके वावजूद भी वो उन्हें अनब्लाक नहीं करते हैं
अगर आप के साथ भी कभी ऐसा हुआ हो तो आप को इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है. हम आप को कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप बहुत ही आसानी से खुद को अनब्लाक कर सकते हैं.
आप खुद को इस तरह से अनब्लाक कर सकते हैं……….. 
अगर आप खुद को किसी के व्हाट्सऐप पर अनब्लाक करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप पर क्लिक करें.
उसके बाद सेटिंग में जाएँ.
सेटिंग में जाने के बाद डिलीट अकाउंट में जाएँ और क्लिक करें. इसमें वह आप का नंबर पूछेगा.
इसमें आप अपना नंबर डालकर अकाउंट डिलीट करें. उसके बाद व्हाट्सऐप अनस्टाल कर दें.
अनस्टाल करने के बाद अपने फोन को रिस्टार्ट करें.
फोन रिस्टार्ट करने के बाद गूगल प्लेस्टोर में जाकर फिर से व्हाट्सऐप इंस्टाल करें. फिर निर्देश का पालन करते हुए लागिन करें.